श्री सत्येंद्र कुमार जैन

(माननीय ऊर्जा मंत्री दिल्ली)

डीवीबी ईटीबीएफ 2002

CM_Image

(सरकार दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र)

श्री सत्या गोपाल

(माननीय अध्यक्ष)

“स्वागत है लाभार्थी हम हमेशा मुस्कुराहट के साथ गरिमापूर्ण उम्र बढ़ने का आनंद लेने के लिए आपके साथ होते हैं। हम दिल्ली पावर सेक्टर में प्रदान की गई आपकी मूल्यवान सेवाओं की सराहना करते हैं। ”

डीवीबी ईटीबीएफ 2002

1. पावर सेक्टर सुधार के हिस्से के रूप में, पूर्व दिल्ली विद्यालय बोर्ड (डीवीबी) को अनबंडल / भंग कर दिया गया था और पांच उत्तराधिकारी उपयोगिताओं में विभाजित किया गया था - तीन डिस्को, डीटीएल और आईपीजीसीएल w.e.f. 1.7.2002 दिल्ली में बिजली में पीढ़ी, संचरण और वितरण की जरूरतों को पूरा करने के लिए।

2. डीवीबी कर्मचारियों के डर को दूर करने के लिए कि उन्हें पुनर्गठन पर रखा जाएगा या उनकी सेवा की स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव डाला जाएगा, जीएनसीटीडी द्वारा दो अलग त्रिपक्षीय समझौते में प्रवेश किया गया था और कर्मचारियों की संयुक्त कार्य समिति के साथ डीवीबी के प्रबंधन / एसोसिएशन और डीवीबी जूनियर इंजीनियर्स एसोसिएशन।

3. नियमों के प्रावधानों के तहत त्रिपक्षीय समझौते के साथ वैधानिक हस्तांतरण योजना नियम, 2001 की अधिसूचना के माध्यम से डीवीबी का असंतुलन किया गया था।

4. त्रिपक्षीय समझौते के अनुसार सरकार। ट्रस्ट के रूप में एक पेंशन फंड तैयार करेगा और कर्मचारियों के पेंशनरी लाभ इस तरह के पेंशन फंड से भुगतान किया जाएगा। डीवीबी कर्मचारी टर्मिनल बेनिफिट्स फंड -2002 (पेंशन ट्रस्ट) का गठन 26.03.2002 को 30.06.2002 को डीवीबी पेंशनरों को पेंशन और पेंशनरी लाभों के वितरण के उद्देश्यों के साथ बनाया गया था और डीवीबी मूल के कर्मचारियों को उत्तराधिकार, अक्षमता या पारिवारिक पेंशन पर उत्तराधिकार उपयोगिता से सेवानिवृत्त करने के कर्मचारियों के साथ बनाया गया था। मृत कर्मचारी / पेंशनभोगी के मामले में। ट्रस्ट डीड और नियमों के अनुसार ट्रस्ट काम करना शुरू कर दिया w.e.f. 2002/07/01।

5. पेंशन ट्रस्ट के ट्रस्टी बोर्ड जीएनसीटीडी द्वारा नियुक्त किए जाते हैं और ट्रस्टी की संख्या अध्यक्ष सहित 15 से अधिक नहीं होगी। प्रधान सचिव (पावर), जीएनसीटीडी ट्रस्टी बोर्ड के अध्यक्ष होंगे, जिसमें वित्त, व्यक्तिगत, प्रशासन, श्रम, कानून, कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के विभागों और प्रासंगिक क्षेत्र के विशेषज्ञों को नामित किया जाएगा। सरकार।

6. पेंशन ट्रस्ट 31.03.2018 को 21500 पेंशनभोगियों / परिवार पेंशनरों को पेंशन और अन्य पेंशनभोग लाभ प्रदान कर रहा है।

न्यासी विवरण बोर्ड

1)सचिव (पावर) जीएनसीटीडीअध्यक्ष
2)विशेष सचिव (वित्त)जीएनसीटीडीसदस्य
3)विशेष सचिव (सेवा) जीएनसीटीडीसदस्य
4)विशेष सचिव (जीएडी) जीएनसीटीडीसदस्य
5)निदेशक (एचआर), डीटीएल जीएनसीटीडीसदस्य
6)अपर सचिव (कानून), जीएनसीटीडीसदस्य
7)अपर कॉम (श्रम-मुख्यालय) सह अपर। सचिव। (श्रम)सदस्य
8)श्री कुलदीप कुमार, डीएसवीईयूकर्मचारियों का प्रतिनिधि
9)श्री सौरभ स्टूडेंट, दिल्ली विद्युत कर्मचारी यूनियनकर्मचारियों का प्रतिनिधि
10)श्री बलबीर सिंह, डीईएसयू मजदूर संघकर्मचारियों का प्रतिनिधि
11)श्री सुनील द्विवेदी, दिल्ली पावर ऑफिसर एसोसिएशनकर्मचारियों का प्रतिनिधि
12)श्री सैयद खालिद अकबर, जनरल सेक्य। पेंशन सेनानीपेंशनरों और परिवार पेंशनरों के प्रतिनिधि